खेलने के हालात में प्रदूषण को शामिल कर सकता है आईसीसी

Subscribe

News Wing

New Delhi, 08 December :
नयी दिल्ली में भारत के खिलाफ हाल में संपन्न टेस्ट श्रृंखला के दौरान श्रीलंकाई क्रिकेटरों की बुरी हालत पर गंभीरता से गौर करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) खेलने के हालात से संबंधित नियमों में वायु प्रदूषण को भी शामिल कर सकता है. भारत की बल्लेबाजी के दौरान श्रीलंका के खिलाड़ियों को मास्क पहनकर क्षेत्ररक्षण करते हुए देखा गया जबकि उसके अधिकांश खिलाड़ियों ने सांस लेने के दिक्कत की शिकायत की. उसके तेज गेंदबाजों सुरंगा लकमल और लाहिरू गमागे ने तो उलटी तक की.आईसीसी ने अब इस मामले को अपनी मेडिकल समिति के पास भेजने का फैसला किया है जिसे संबंधित रिपोर्ट और मैच के दौरान दिल्ली में वायु गुणवत्ता के आंकड़े मुहैया कराए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- बकोरिया कांड: मृतक के परिजन को 20 लाख देकर केस मैनेज करने की कोशिश

इसे भी पढ़ें- मैदान पर मास्क पहन कर उतरे श्रीलंकाई खिलाड़ी, लकमल ने बीच मैदान की उल्टी

आईसीसी के प्रवक्ता ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा कि दिल्ली टेस्ट जिन हालात में खेला गया आईसीसी ने उन पर गौर किया है और आग्रह किया है कि मेडिकल समिति इस मुद्दे पर दिशानिर्देश जारी करने पर विचार करे जिससे कि भविष्य में दोबारा ऐसी स्थिति आने पर उससे निपटा जा सके. इस मुद्दे पर फरवरी में आईसीसी की बैठक के दौरान चर्चा होने की संभावना है. इसके बाद खेलने के हालात से जुड़े नियमों में थोड़ा बदलाव हो सकता है और इसमें वायु प्रदूषण के कारण खिलाड़ियों के स्वास्थ को नुकसान से संबंधित नियम शामिल किए जा सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.