श्रीलंका पर ‘वाइटवाश’ जीत से वनडे रैंकिंग में भारत बन सकता है नंबर वन, अभी द. अफ्रीका शीर्ष पर

Subscribe

News Wing

Dubai, 09 December:
भारतीय टीम कल से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में 3-0 से जीत का लक्ष्य बनाये होगी क्योंकि इसकी बदौलत वह आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका को शीर्ष से हटाकर पहला स्थान हासिल कर सकती है. भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष पर है उसके वनडे रैंकिंग में 120 अंक हैं. वह दक्षिण अफ्रीका से केवल एक अंक से पीछे है और अगर वह रविवार को धर्मशाला में पहला मैच जीत लेती है तो वह उससे आगे हो जायेगी.

इसे भी पढ़ें- कौन लेता है जेएमएम के बड़े फैसले, आखिर किसके कब्जे में हैं कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन?

भारत अगर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लेता है तो वह दक्षिण अफ्रीका पर दशमलव की अंक की बढ़त से 121 अंक पर पहुंच जायेगा. लेकिन इसके लिये उसे मोहाली में 13 दिसंबर और विशाखापत्तनम में 17 दिसंबर को होने वाले अगले मैचों में जीत दर्ज करनी पड़ेगी. श्रीलंकाई टीम 83 अंक लेकर आठवें स्थान पर है. भारत अगर वनडे सीरीज में 2-1 से जीतता है तो उसके 119 अंक हो जायेंगे. वहीं आठवीं रैंकिंग की टीम अगर 0-3 से हार जाती है तो भी उसके इतने ही 83 अंक रहेंगे लेकिन अगर वह 3-0 से जीत जाती है तो उसके 87 अंक हो जायेंगे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.