Skip to content Skip to navigation

कटासराज मंदिर में भगवान राम, हनुमान की मूर्तियां नहीं होने से पाक सुप्रीम कोर्ट नाखुश

News Wing

Islamabad, 13 December: पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने आज पंजाब प्रांत के चकवाल जिले में ऐतिहासिक कटासराज मंदिर परिसर में भगवान राम और हनुमान की मूर्तियों की गैरमौजूदगी पर चिंता जताई.

क्या अधिकारियों के पास मूर्तियां हैं या उन्हें हटा दिया गया है

मंदिर परिसर में पवित्र सरोवर के सूखने पर स्वत: संज्ञान लेने के बाद सुनवाई करते हुए प्रधान न्यायाधीश साकिब निसार ने सवाल किया, ‘‘क्या अधिकारियों के पास मूर्तियां हैं या उन्हें हटा दिया गया है. ’’ न्यायमूर्ति निसार ने मीडिया में आई इन खबरों के आधार पर इस मुद्दे को उठाया कि कटासराज सरोवर सूख रहा है क्योंकि पास की सीमेंट फैक्ट्रियां कई बोरवेल के जरिये बड़ी मात्रा में पानी खींच रही हैं जिससे जमीन के अंदर जलस्तर कम हो रहा है.

यह भी पढ़ें: अदालत ने पाक वित्त मंत्री इसहाक डार को ‘भगोड़ा’ घोषित किया

मंदिर के पास हैं कई फैक्ट्री 

मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान, न्यायमूर्ति निसार की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने क्षेत्र में सीमेंट फैक्ट्रियों को ‘‘विध्वंसकारी’’ बताया और मंदिर के पास स्थित फैक्ट्रियों के नाम बताने को कहा. पंजाब सरकार के वकील ने अदालत को बताया कि मंदिर के पास बेस्ट वे सीमेंट फैक्ट्री चकवाल और डीजी खान सीमेंट सहित कई अन्य फैक्ट्री हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Lead
Share

Add new comment

loading...