Ultimate magazine theme for WordPress.

अजहर को अभी कप्तान पद से हटाना अपरिपक्वता : अकरम

0

कराची: पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने रविवार को कहा कि अजहर अली को पाकिस्तान की एकदिवसीय टीम के कप्तान के तौर पर और समय दिया जाना चाहिए। अकरम का मानना है कि इस समय पाकिस्तान एकदिवसीय टीम के कप्तान के पद पर किसी और की नियुक्ति अपरिपक्व निर्णय होगा।

समाचार पत्र ‘डान’ के अनुसार अकरम ने यहां रविवार को पत्रकारों से कहा कि किसी कप्तान के प्रदर्शन का आंकलन कम से कम 30-35 मैचों के बाद किया जाना चाहिए और उसके बाद ही उसकी कप्तानी पर कोई फैसला करना चाहिए।

अकरम ने कहा, “अजहर ने 24-25 मैचों में पाकिस्तान का नेतृत्व किया है तथा उन्हें अभी और समय दिया जाना चाहिए।”

विकेटकीपर/बल्लेबाज सरफराज अहमद के प्रदर्शन पर अकरम ने कहा, “सरफराज ने टी-20 मैचों में टीम का अब तक अच्छे से नेतृत्व किया है और ऐसा लग रहा है कि टीम भी उनको बेहतर सहयोग दे रही है। लेकिन उन्हें अभी एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाना अपरिपक्वता भरा निर्णय होगा।”

अकरम ने कहा कि दुबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी श्रृंखला में कैरेबियाई टीम पाकिस्तान को कड़ी चुनौती दे सकती है, क्योंकि इस समय वेस्टइंडीज टी-20 विश्व विजेता है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान 23 सितंबर से 30 अक्टूबर के बीच दुबई में वेस्टइंडीज के साथ तीन अंतर्राष्ट्रीय टी-20, तीन अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय और तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इस समय तीनों प्रारूपों में अलग-अलग कप्तान हैं। टेस्ट टीम की कमान मिस्बाह उल हक, एकदिवसीय टीम की कमान अजहर और टी-20 टीम की कमान सरफराज के हाथों में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.