Ultimate magazine theme for WordPress.

दिवाली को लेकर रिम्स का बर्न यूनिट चौकस

0

News Wing
Ranchi, 17 October : 
दिवाली के अवसर पर रिम्स के बर्न यूनिट में विशेष रूप से डॉक्टरों की तैनाती की गई है. आतिशबाजी और पटाखों के त्योहार दिवाली पर चौकसी बरतते हुए राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस का बर्न विभाग तैयार है. बेहतर उपचार की सारी व्यवस्था कर ली गई है.

बता दें कि रिम्स के बर्न यूनिट में कुल बेड की संख्या 18 है. तीन शिफ्ट में 20 डॉक्टर इलाज का हरसंभव प्रयास करते हैं. इस विभाग में प्रतिदिन 1 से 2 की संख्या में जलने वाले मरीज इलाज के लिए आते हैं. वही पटाखों के त्योहार दिवाली को देखते हुए यहां इलाज की विशेष व्यवस्था की गई है ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके.

आपात स्थिति से निपटने के लिए मौजूद रहेंगे चिकित्सक : डॉ एसके चौधरी
रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसके चौधरी ने कहा कि दिवाली को देखते हुए सभी चिकित्सकों को इमरजेंसी में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है. वार्ड में जो भी आवश्यक चीजों की जरूरत होती है उस पर ध्यान देते हुए उपलब्ध कराया गया है. विशेष ध्यान भी दिया जा रहा है.

दिवाली के अवसर पर आग से झुलस जाने के बाबत पूछे गए सवाल के जवाब में डॉक्टर चौधरी ने कहा कि लोगों में खुद जागरूकता होनी चाहिए. ऐसे पटाखों का प्रयोग ना करें जिससे जलने का खतरा हो. वहीं आग से जल जाने पर घरेलू उपचार के रूप में जले हुए स्थान को पानी से धोकर नज़दीकी अस्पताल में ले जाने का बात कही.

न्यूज विंग की टीम अपने पाठकों से अपील करती है कि रोशनी का पर्व दिवाली जरूर मनायें, लेकिन अपनी सुरक्षा का ख्याल भी रखें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.